• October 18, 2024

मां लक्ष्मी का वाहन है उल्लू, जानें इसे कब देखना है शुभ और कब अशुभ

 मां लक्ष्मी का वाहन है उल्लू, जानें इसे कब देखना है शुभ और कब अशुभ

रायपुर, एनपीजी न्यूज। उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन है। ये निशाचर प्राणी है और अक्सर रात में ही दिखाई पड़ता है। आज हम आपको बताएंगे कि इसका देखा जाना शुभ है या अशुभ? सनातन धर्म में उल्लू से जुड़ी कई मान्यताएं हैं। उल्लू रात का राजा कहलाता है। उल्लू का दिखना शुभ-अशुभ दोनों होता है, ये उसकी स्थितियों पर निर्भर करता है।

सफेद रंग का उल्लू दिखना माना जाता है शुभ

सफेद रंग का उल्लू अधिक दिखाई नहीं देता। सामान्यत: उल्लू काला या भूरा ही पाया जाता है। हालांकि सफेद रंग का उल्लू देखना बहुत शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याएं खत्म होने वाली हैं। सफेद उल्लू को पूर्वजों की आत्मा से जोड़कर भी देखा जाता है। माना जाता है कि अगर किसी व्यक्ति को सफेद उल्लू दिखता है, तो इसका मतलब उसके पितर उसके साथ हैं।

उल्लू से नजर मिलना या फिर उसका आपको एकटक देखना

उल्लू का लगातार या एकटक आपको देखना या आपकी नजर उल्लू से मिल जाना, ये दोनों ही बातें शुभ मानी जाती हैं। ये इस बात का संकेत होती हैं कि आपके जीवन में अचानक से खुशी आने वाली है। ये धन प्राप्ति का भी संकेत होता है।

बाईं तरफ उल्लू दिखना शुभ

बाईं तरफ उल्लू दिखना भी शुभ संकेत होता है। ऐसा माना जाता है कि आप जिस भी काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिलेगी।

दाईं तरफ उल्लू का दिखना अशुभ

दाईं तरफ उल्लू का दिखना अशुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आपको आपके काम में सफलता नहीं मिलेगी।

दिन में उल्लू का दिखना शुभ

रात में दिखाई देने वाला उल्लू अगर दिन में दिख जाए, तो यह व्यक्ति के लिए शुभ माना जाता है। ये इस बात का संकेत है कि आपका भाग्य आपका साथ देगा। आपको कोई अच्छी खबर भी मिलने की संभावना रहती है।

यात्रा में जाते वक्त दिखना शुभ- अगर यात्रा पर जाते वक्त रास्ते में उल्लू दिख जाए, तो यह धन प्राप्ति का संकेत होता है। 

उल्लू अगर घर आ जाए तो अशुभ- अगर उल्लू घर आ जाए तो यह अशुभ माना जाता है, इससे घर की उन्नति रुक जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related post

Share