• October 22, 2024

हजारों स्कूल होंगे बन्द, शिक्षक धरना प्रदर्शन में होंगे शामिल…पुरानी सेवा गणना के लिए 24 को सामूहिक अवकाश

 हजारों स्कूल होंगे बन्द, शिक्षक धरना प्रदर्शन में होंगे शामिल…पुरानी सेवा गणना के लिए 24 को सामूहिक अवकाश

बिलासपुर . आंदोलन को सफल बनाने छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा की सभी जिले में बैठक आयोजित किया गया है, जिसमे बताया गया कि अब तक हजारो शिक्षकों ने 24 अक्तूबर को सामूहिक अवकाश का आवेदन दे दिया है, ज्ञात हो प्रदेश में शिक्षकों के चार बड़े संघ द्वारा एक होकर “शिक्षक संघर्ष मोर्चा” का गठन किया गया है,,इसके बैनर तले चरणबद्ध आंदोलन किया जा रहा है।

इसी क्रम में 24 अक्टूबर को प्रदेश के शिक्षक एलबी संवर्ग सामूहिक अवकाश लेकर अपने अपने जिला मुख्यालय में धरना, प्रदर्शन कर रैली निकाल कर मुख्यमंत्र, शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव सहित सम्बन्धित मंत्री व अधिकारियों के नाम सभी जिले में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।

बैठक में शिक्षक मोर्चा के मांगो के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए मोर्चा के प्रदेश संयोजक संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, मनीष मिश्रा, विकास राजपूत ने कहा कि प्रथम नियुक्ति तिथि से पूर्व सेवा की गणना आवश्यक है, इससे शिक्षकों के वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, पदोन्नति, प्रथम नियुक्ति तिथि से पुरानी पेंशन, 20 वर्ष की सेवा में पूर्ण पेंशन की मांग पूरी होगी, लंबित मँहगाई भत्ता व देय तिथि से मंहगाई भत्ता की एरियर्स राशि की मांग पर चर्चा की गयी।

सभी एल बी संवर्ग के शिक्षकों तक इस बात की जानकारी देने का निर्णय हुआ कि शिक्षक मोर्चा का हड़ताल व ज्ञापन में केवल एल बी संवर्ग के शिक्षकों की मांगों को लेकर संघर्ष किया जा रहा है, साथ ही महंगाई भत्ता का विषय शिक्षकों के साथ साथ अन्य सभी कर्मचारियों का भी है।

24 अक्टूबर को सभी जिले के शिक्षक सामूहिक अवकाश लेकर अपने अपने मुख्यालय के धरना, प्रदर्शन व रैली में शामिल होकर कलेक्टर को मांगपत्र सौपेंगे।

शिक्षक मोर्चा ने कहा है कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति, क्रमोन्नति एवं केंद्र के समान महंगाई भत्ता देने का विषय विधानसभा चुनाव 2023 के घोषणा पत्र में भी शामिल है, अतः सरकार व शासन से शिक्षकों के “पूर्व सेवा गणना मिशन” के तहत मुख्य 5 मांग करते हुए शीघ्र ठोस निर्णय लिए जाने की मांग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related post

Share